लॉकडाउन और गर्मी में कूल दिखने के लिए अपनाएं ये फैशन ट्रिक्स

These fashion tricks will help you to look stylish and cool in this summer

गर्मी में तेज लू और परेशान कर देने वाली तपती धूप से हर कोई बचना चाहता है. गर्मी के मौसम में इसीलिए ज्यादातर लोग दोपहर के समय अपने घरों और ऑफिस में से भी बाहर नहीं जाते हैं. गर्मी के समय हर कोई छांव का ही सहारा ढूंढता है, ताकि वो गर्मी से बच सके. इंसान मौसम के मार से बचने के लिए अपने आपको उसके अनुसार ढ़ालना जानता है. इसलिए वो हड्डियाँ गला देने वाली ठंड में भी सुरक्षित बचा रहता है क्योंकि वो सर्दियों में गर्म कपड़ों का इस्तेमाल करके बच जाता है.

 ठीक इसी प्रकार गर्मी के मौसम में पसीने के चिप-चिप और तेज गर्मी से बचने के लिए भी हमें कुछ खास तरह के कपड़ों का इस्तेमाल करना चाहिए. जिससे हम गर्मी से बच सके और स्टाइलिश कूल भी लग सके. आज के समय लॉकडाउन लगा हुआ है, ऐसी स्थिति में दिन भर घर में ही रहना पड़ता है. फिर भी गर्मी तो उतनी ही तेज होती है. तो इससे बचने के लिए आप निम्न ट्रिक्स का इस्तेमाल कर सकते हैं. जो आपको गर्मी में एक स्टाइलिश लुक देने के साथ-साथ गर्मी से भी बचाने का काम करते हैं...

हल्के और सूती कपड़ों का करें इस्तेमाल

गर्मी के दिनों में कई लोग अक्सर भारी-भरकम और टेली काट के बने कपड़ों का इस्तेमाल करते हैं. जिसकी वजह से उन्हें गर्मी और लगती है. तेज गर्मी से बचने के लिए हमेशा हल्के और कॉटन के ही कपड़ों का इस्तेमाल करना चाहिए. ये आपको गर्मी से बचाने का काम करते हैं और पहनने में आरामदायक होते हैं.

काले रंग के कपड़े न पहने

काला रंग कई सारे लोगों पर बहुत खिलता है. जिसके चलते वो लोग कई जोड़ी काले कपड़े ही खरीद लेते हैं. लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि काले कपड़ों को गर्मी की जगह सर्दी के मौसम में पहनना सही रहता है क्योंकि काला रंग सूर्य की किरणों को ज्यादा तेजी से और देर तक अपने अंदर सोखकर रख सकता है. इसलिए इसे गर्मी में पहनने वाले लोगों को ज्यादा गर्मी लगती है तो वही सर्दी में पहनने से ठंडी कम लगती है. आप गर्मी में काले कपड़े मत पहने और कोशिश करें की रंगीन कपड़ा ही पहने.

हाफ शॉर्ट और शर्ट

गर्मी में सबसे जरूरी होता है कि आप हाफ बाजू की शर्ट पहने. साथ ही अभी लॉकडाउन चल रहा हैं. ऐसे में आप घर में शॉर्ट भी पहन सकते हैं. हाफ शर्ट और शॉर्ट का कॉम्बिनेशन बहुत ही अच्छा और स्टाइलिश लुक देता है. जिसे पहनकर आप बाहर घूमने भी जा सकते हैं.

टी-शर्ट है बेस्ट

आप गर्मी में घर पर या ऑफिस के लिए टी-शर्ट पहन सकते है. ये आपको गर्मी से बचाए रखने में मदद करते है. साथ ही आप के लिए टी-शर्ट बेहतर विकल्प होता है. टी-शर्ट और फॉर्मल पैंट पहनकर ऑफिस भी जा सकते है. जो आपको स्टाइलिश और मॉर्डन लुक देने का काम करता है.