Ind vs Eng: कोहली ने फिर तोड़ा सचिन तेंदुलकर का ये बड़ा रिकॉर्ड, धोनी और द्रविड़ से भी निकले आगे

Ind vs Eng: Virat Kohli breaks Sachin Tendulkar big record

इंडियन टीम के कैप्टन विराट कोहली ने इंग्लैंड और इंडिया के बीच चल रहे टी20 मुकाबले के तीसरे मैच में उन्होंने नाबाद 77 रन की एक कप्तानी पारी खेली जिसके बाद ने भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 157 रन का लक्ष्य दिया. लेकिन इंग्लैंड ने लक्ष्य का पीछा करते हुए महज़ दो विकेट ही खोकर 18.2 ओवर में ही 157 रन बनाकर जीत हासिल की.

  • इस मैच में विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 50+ का स्कोर बना ने के बाद लगातार 50वीं बार नॉट आउट रहे. वह ऐसा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं साथ ही साथ उन्होंने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर कर भी रिकॉर्ड तोड़ दिया हैं. इससे पहले सचिन तेंदुलकर पहले ऐसे इंडियन क्रिकेटर थे जिन्होंने लगातार 49 बार ये रिकॉर्ड बना था लेकिन अब वो दूसरे पायदान पर आ गए हैं. 
  • विराट कोहली इस लिस्ट में एम एस धोनी से पहले ही आगे निकल गए थे. एम एस धोनी 50+ का स्कोर बनाने के बाद सिर्फ 48 बार नॉट आउट लौटे थे  तो वहीं राहुल द्रविड़ 35 बार नॉट आउट रहे थे. 
  • विराट कोहिल ने इस टी20 मुकाबले के दूसरे और तीसरे मैच में लगातार नाबाद अर्धशतक जड़ा. उन्होंने दूसरे मुकाबले में नाबाद 73 रन बनाये थे जबकि इस मैच में 8 चौके और 4 छक्कों की मदद से 77 रन की नाबाद पारी खेली थी. 

IPL 2021: जानिए CSK में क्या हुए बड़े बदलाव और चेन्नई का मैच शेड्यूल क्या हैं !

  • विराट कोहली के इस पारी की जमकर तारीफ़ हो रही है. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने ट्वीट करके लिखा; जिनियस,  तो वहीं वीवीएस लक्ष्मण ने विराट की इस पारी को मास्टर क्लास कहा. इंडियन टीम के पूर्व ओपनर वसीम जाफर ने ट्वीट में लिखा, अगर आप युवा बल्लेबाज हैं तो कोहली के इस पारी को जरुर देखें. 
  • विराट कोहली ने सबसे ज़्यादा बार 50 से अधिक रन बनाने के मामले में न्यूज़ीलैंड के कप्तान केन विलियमसन की बराबरी कर ली हैं. केन विलियमसन ने ये कारनामा 11 बार किया हैं. 
  • ऑस्ट्रेलियन बल्लेबाज एरॉन फिंच ने 10 बार तो इंग्लैंड के बैट्समैन ऑयन मॉर्गन ने कारनामा 9 बार किया हैं.