सर्दी में घर बैठे आनंद लीजिए इन 5 स्वादिष्ट नाश्तों का, रहेंगे स्वस्थ और तरोताजा

Must Eat These 5 Healthy And Tasty Breakfasts In This Winter Season

सर्दियों के शुरू होते कई लोगों के मन में घर से बाहर निकलने में आलस्य आता है। अगर बहुत जरूरी काम न हो तो कोई भी गर्मागरम राजाई को छोड़कर बाहर जाना नहीं चाहता।

सर्दी के मौसम में लोग एक से बढ़कर एक स्वादिष्ट और लजील पकवानों का भी स्वाद लेना चाहते हैं क्योंकि ठंडक का मौसम फूडियों का सबसे पसंदीदा मौसम माना जाता है। इसलिए आप भी सर्दियों में अपने दिन की शुरुआत इन 5 स्वादिष्ट और स्वास्थ्यवर्धक ब्रेकफास्ट से ही करें। 

ओट्स इडली

सर्दी के मौसम में इडली खाना सबसे मजेदार होता है। इडली साउथ इंडिया का सबसे पसंदीदा व्यंजन हैं, जिसे वहां के लोग सुबह या शाम के नाश्ते में खाना पसंद करते हैं। इडली स्वादिष्ट होने के साथ-साथ स्वास्थ्यवर्धक भी होता है। इडली को संभर और नारियल की चटनी के साथ खाया जाता है। इडली कई तरह की होती हैं जिसमें से एक ओट्स इडली भी होती है। जो सर्दियों में सबसे ज्यादा पसंद की जाती है। 

दाल का परांठा

सर्दी में परांठे खाने का अलग ही मजा होता है। साथ ही इंडिया में कई तरह के परांठे भी बनाये जाते हैं, जैसे आलू का, पनीर का, मूली का और दाल का। इन सभी में से दाल का परांठा सर्दियों में नाश्ते के रूप में खाना सबसे उपयुक्त माना जाता है। इससे आपको प्रोटीन्स और कई सारे पोषक तत्व मिलते हैं, जो शरीर में ऊर्जा बनाये रखते हैं। 

मेंथी का थेपला

थेपला एक गुजराती डिश है। जो एकदम पराठें की तरह होता है और खाने में बहुत ही टेस्टी होता है। सर्दी में मेंथी बाजार में खूब 

बिकते हैं। इसलिए मेंथी का थेपला एक बेहतरीन डिश सुबह के नाश्ते खाया जा सकता है।

मूंग दाल चीला

सर्दी में सुबह के नाश्ते में आप मूंग दाल का चीला बना सकते हैं। मूंग दाल के चीले में पनीर और कई सारी सब्जियां आप भर कर इसे काफी स्वादिष्ट बना सकते हैं। मूंग दाल का चीला सर्दी में बहुत टेस्टी रहती है।

मिसल पाव

मिसल पाव महाराष्ट्र का सबसे फेमस और ट्रेडिशनल डिशेज में से एक है। आप भी इस स्वादिष्ट पकवान को अपने घर में सुबह के नाश्ते में खा सकते हैं।