पापा को सबसे ज्यादा प्यार करने वाले बेटों को ये 5 फिल्में जरूर देखिनी चाहिए,

Must Watch These 5 Bollywood Movies Which Are Based On Father-Son Relations

पापा को सबसे ज्यादा प्यार करने वाले बेटों को ये 5 फिल्में जरूर देखिनी चाहिए, समझ में आएगा पिता का प्यार 

बाप और बेटे का रिश्ता सबसे अनोखा होता हैं. कई सारे जगहों पर पिता और पुत्र में दोस्ताना माहौल होता है. 

paa

तो कहीं-कहीं पिता और पुत्र में तनाव, गुस्से और अनुशासन का भी माहौल देखने को मिलता है. पिता कभी भी अपने बच्चों के प्रति अपने प्रेम को ठीक से जाहिर नहीं कर पाता है. जिसकी वजह से कई सारे बच्चों को ये भ्रम हो जाता है कि उनके पापा उनसे प्यार नहीं करते. लेकिन आपको एक पिता के सच्चे प्यार को समझना है तो बॉलीवुड की ये 5 फिल्में जरूर देखनी चाहिए. जिसमें एक बाप और बेटे के बीच के रिश्ते और उसके उतार-चढ़ाव को बखूबी दिखाया गया है.

पा (2009)

आर बाल्की के ये फिल्म काफी काबिले तारीफ है. इस फिल्म में प्रोजेरिया से पीड़ित एक बच्चे की कहानी दिखाई गयी है. जो अपने माता-पिता से दूर रहता है. फिल्म में उसका पिता उससे मुलाकात करता है लेकिन दोनों एक दूसरे की सच्चाई को नहीं जानते हैं. धीरे-धीरे उनका बॉन्ड बतौर दोस्त बनता जाता है. इस फिल्म की एक खासियत ये भी है कि इसमें रियल लाइफ के पिता पुत्र ने स्क्रीन पर पुत्र और पिता का किरदार निभाया है. बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने इस फिल्म में अपने बेटे अभिषेक के बेटे का रोल निभाया है. 

rishi kapoor in

102 नॉट आउट (2018)

साल 2018 में आयी फिल्म 102 नॉट आउट में ऋषि कपूर और अमिताभ बच्चन की जोड़ी को लोगों ने काफी पसंद किया था. फिल्म में अमिताभ ने 102 साल के बाप दत्तात्रे का रोल किया है. जो अपने 76 वर्षीय पुत्र को वृद्धाश्रम भेजना चाहते हैं. फिल्म का ये ही यूनिक कांसेप्ट इसे काफी खास बनाता है. इस फिल्म से पिता पुत्र के असली रिश्ते को समझने में काफी मदद मिलती है. 

jaanwar akshay kumar

जानवर 

अक्षय कुमार स्टारर इस फिल्म को लोगों ने काफी पसंद किया था. इस फिल्म में अक्षय कुमार के बाबुलोहार के किरदार को काफी लोगों ने पसंद किया था. जो अपने पाए हुए बेटे राजू की परवरिश के लिए जुर्म की राह को छोड़कर एक लोहार बन जाता है. हालांकि राजू उसका खुदका बेटा नहीं होता है, मगर उसको वो अपने बेटे से ज्यादा बढ़कर मानता है. उसने उसकी परवरिश में कोई कमी नहीं की. फिल्म में अक्षय कुमार के इस रूप को देखकर पूरी पब्लिक दंग रह गयी थी. 

shakti movie

शक्ति 

साल 1982 में पहली बार रमेश सिप्पी के निर्देशन में बनी फिल्म शक्ति में हिंदी सिनेमा के दो बड़े सुपरस्टार दिलीप कुमार और अमिताभ बच्चन एक साथ नजर आये थे. इस फिल्म में इन दोनों को बाप और बेटे की भूमिका में दिखाया गया है. फिल्म में एक और ईमानदार पुलिस वाला है. जो अपने फर्ज को मानता है. तो वहीं दूसरी तरफ एक बेटा हैं. जो ये समझता हैं कि उसके पिता उससे प्यार नहीं करते हैं. इसी कारण वो धीरे-धीरे अपराध की राह पर चल पड़ता है. इस फिल्म में पिता-पुत्र के रिश्ते के साथ-साथ फर्ज के संतुलन को अच्छे से दिखाया गया है. ये फिल्म पिता-पुत्र के बीच के प्यार को अच्छे से प्रस्तुत करने में सफल रही हैं. 

masoom

मासूम (1983)

शेखर कपूर निर्मित इस फिल्म में बाप-बेटे के रिश्ते को काफी संजीदगी से दिखाया गया हैं. फिल्म में नसीरुद्दीन शाह और शबाना आजमी मुख्य भूमिका में नजर आये थे. इस फिल्म की कहानी एक ऐसे बाप पर फिल्माया गया है. जो अपनी पत्नी इंदु और दो बेटियों मिनी और पिंकी के साथ दिल्ली में आराम से रहता है. अचानक उसे पता चलता है कि उसका एक बेटा भी हैं. इसके बाद इंदु उस बच्चे को अपनाने से मना कर देती है. मगर डीके के मन नहीं मानता है और वो उसे लेकर घर आ जाता है. इस फिल्म में नसीरुद्दीन शाह की एक्टिंग को काफी पसंद किया गया है. साथ ही फिल्म के गीत भी काफी हिट रहे हैं.