मैंने प्यार किया से लेकर बजरंगी भाईजान तक इन सुपरहिट फिल्मों के लिए सलमान नहीं थे पहली पसंद

Salman Was Not The First Choice Of Filmmakers For Main Role

सलमान खान इंडस्ट्री में अपने दमदार लुक्स और बेहतरीन एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने इंडस्ट्री में कई सारी हिट और बड़ी बजट की फिल्मों में बतौर एक्टर काम किया है.

karan arjun shoot

सलमान ने कई सारी सुपरहिट फिल्में की है. साल 1989 में आयी फिल्म मैंने प्यार किया से लेकर बजरंगी भाईजान तक कई सारी फिल्में सलमान की हिट फिल्मों की लिस्ट में शामिल है. लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि सलमान खान को कई सारी बड़ी फिल्मों में डायरेक्टर ने बतौर एक्टर पहले पसंद नहीं किया था. ये रोल इंडस्ट्री के कई अन्य सितारों को ऑफर किये गए थे. मगर बाद में ये रोल सलमान खान को मिले जिसके बाद सलमान का नाम इन सुपरहिट फिल्मों में जुड़ गया. तो चलिए जानते हैं इन सुपरहिट फिल्मों के बारे में...... 

करण-अर्जुन 

साल 1995 में आयी फिल्म करण-अर्जुन ब्लॉकबास्टर हिट मूवी थी. इस फिल्म में सलमान के साथ शाहरुख खान और अमरीश पुरी मुख्य भूमिका में नजर आये थे. मगर इस फिल्म में राकेश रोशन ने सलमान की जगह ये रोल अजय देवगन को देना चाहते थे. मगर कुछ कारणों से अजय इस फिल्म का हिस्सा नहीं हो सके थे. इस तरह से ये रोल भी सलमान खान को मिला.स्क्रीन पर सलमान और शाहरुख की जोड़ी को लोगों ने काफी पसंद किया था. 

kuch kuch hota hain salman

कुछ कुछ होता है

1998 में बनी ये एक रोमांटिक ड्रामा फिल्म थी. जिसमें शाहरुख खान और काजोल मुख्य भूमिका में नजर आये थे. ये फिल्म उस समय की सुपरहिट फिल्मों में से एक थी. इस फिल्म में अमन के एक कैमिओ रोल में सलमान खान भी नजर आये थे. मगर पहले इस रोल के चंद्रचूड़ को सेलेक्ट किया गया था. लेकिन  किसी वजह से उन्होंने इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया था. जिसके बाद ये रोल सलमान को मिला. 

wanted salman

वांटेड 

साल 2009 में आयी इस फिल्म ने सलमान खान के करियर को एक नयी उड़न दी थी. मगर मेकर्स ने पहले इस फिल्म के लिए साल 2002 में बनी फिल्म ये दिल आशिकाना फेम करण नाथ को मुख्य भूमिका में कॉस्ट करना चाहते थे. मगर ये मुमकिन नहीं हो सका. जिसके के बाद ये फिल्म एक बार फिर सलमान खान को मिल गया. 

bajrangi bhaijaan

बजरंगी भाईजान 

कबीर खान के निर्देशन में बनी ये फिल्म साल 2015 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी. मगर बहुत कम लोग इस बात को जानते हैं कि फिल्म में बजरंगी के रोल की लिए सबसे पहले ऋतिक रोशन को फाइनल किया गया था. लेकिन अंत में ये फिल्म सलमान को मिल गयी. जिसके बाद ये सुपरहिट साबित हुई. साथ ही फिल्म में सलमान के किरदार को भी काफी पसंद किया गया था. 

maine pyaar kiya

मैंने प्यार किया 

सूरज बड़जात्या की इस फिल्म से सलमान खान रातों-रत सुपरस्टार बन गए थे. इस फिल्म में सलमान एक मासूम-रोमांटिक हीरो के तौर पर नजर आये थे. फिल्म में इनकी परफॉरमेंस को लोगों के काफी पसंद किया था. मगर सूरज बड़जात्या ने सबसे पहले इस रोल के लिए उस समय के मशहूर एक्टर दीपक तिजोरी को ऑफर किया था. मगर बाद में दीपक तिजोरी को बड़जात्या की अन्य फिल्म में मौका मिल गया. इस तरह से ये आइकोनिक रोल सलमान खान को मिल गया. फिल्म में सलमान के रोल को काफी लोगों ने पसंद किया था.