कभी जानी-दुश्मन कहे जाते थे बॉलीवुड के ये सुपरस्टार्स, अब बन गए हैं जिगरी दोस्त

5 Bollywood Superstar Has Forget Their Old Rivalry And Become Good Friends Again

इंडस्ट्री में दोस्ती की कहानी बहुत मशहूर है. कई सारे सुपरस्टार्स ऐसे हुए हैं,जिन्होंने अपनी दोस्ती मरते दम तक निभाया हैं. तो वहीं इंडस्ट्री में स्टार्स के बीच दुश्मनी  के काफी चर्चे रहते हैं.

 बॉलीवुड कई सारे सुपरस्टार्स एक दूसरे के जानी-दुश्मन समझे जाते हैं. जो एक दूसरे के काम करना तो दूर उनका चेहरा भी देखना पसंद नहीं करते थे. लेकिन बदलते वक्त के साथ उन्होंने अपनी दुश्मनी को बुलाकर एक दूसरे को मौका दिया. जिसके बाद वो एक बार फिर से अच्छे दोस्त बन गए. तो चलिए इंडस्ट्री के ऐसे सुपरस्टार्स से आपको मिलवाते हैं. जो अपनी दुश्मनी को भूलकर एक बार फिर से दोस्त बने हैं..... 

धर्मेंद्र और जितेंद्र 

इंडस्ट्री में धर्मेंद्र और जितेंद्र की जोड़ी को धर्म-वीर की जोड़ी के नाम से जाना जाता था. इन दोनों ने एक साथ कई फिल्मों में बेहतरीन काम किया था. लेकिन दोनों के बीच ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी के चलते मतभेद पैदा हो गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जितेंद्र और धर्मेंद्र दोनों ही हेमा को पसंद करते थे. लेकिन हेमा ने धर्मेंद्र से शादी की. जिसके बाद जितेंद्र और धर्मेंद्र के रिश्ते में खिचांव और दूरी बढ़ती गयी. मगर बढ़ते उम्र के साथ दोनों ने एक दूसरे की गलती को भुलाकर एक बार फिर से अच्छे दोस्त बन गए. 

dilip kumar and devanand

दिलीप कुमार और देवानंद 

हिंदी सिनेमा के दोनों लीजेंड दिलीप कुमार और देवानंद अपने दमदार अभिनय और लुक्स के लिए जाने जाते थे. इन दोनों ने स्टारडम को जो दौर देखा वो शायद ही किसी अभिनेता ने देखा हो. देवानंद साहब तो इंडस्ट्री के एवरग्रीन एक्टर के तौर पर जाने जाते हैं. मगर इन दोनों के रिश्तों में भी कुछ सालों के लिए खटास था. अभिनेत्री सुरैया को दोनों ही स्टार पसंद करते थे. मगर सुरैया न तो देवानंद को मिल पायी और न ही उनका रिश्ता दिलीप कुमार से हुआ. इस वजह से दोनों के बीच मतभेद रहा. मगर बाद में दोनों के रिश्तों में से ये दूरी खत्म हो गयी थी. 

salman and srk

सलमान खान और शाहरुख खान 

इंडस्ट्री के दोनों खान सलमान और शाहरुख के बीच दुश्मनी के चर्चे इंडस्ट्री की सबसे बड़ी दुश्मनी मानी जाती थी. दोनों सुपरस्टार्स एक दूसरे के साथ काम तो दूर की बात थी. एक दूसरे को देखना भी पसंद नहीं करते थे. इंडस्ट्री में शुरूआती दिनों से ही दोनों के बीच इस दुश्मनी का जन्म हुआ था. साल 2008 में इनके बीच दुश्मनी की वजह से हाथापाई तक हो गयी थी. तभी से इन दोनों ने एक दूसरे से बात तक नहीं की थी. इससे पहले भी साल 2003 में भी दोनों के बीच ऐश्वर्या राय को लेकर भिंड़त हुई थी. अपने होम प्रोडक्शन की फिल्म चलते-चलते में ऐश्वर्या की कास्टिंग को लेकर ये बवाल हुआ था. मगर बिगबॉस 2018 के सेट पर सलमान और शाहरुख खान एक बार से एक दूसरे को माफ़ करके दोस्त बन गए. सलमान ने शाहरुख खान की फिल्म जीरो में कैमिया रोल में भी दिखाई दिए थे. हाल में ऐसे भी अटकलें लगाएं जा रहे हैं कि ये दोनों एक बार फिर से शाहरुख खान की फिल्म पठान में दिखाई देंगे. 

madhuri and juhi

जूही चावला और माधुरी दीक्षित 

माधुरी दीक्षित और जूही चावला एक समय में इंडस्ट्री में एक दूसरे की कट्टर प्रतिद्वंदी मानी जाती थी. इन दोनों की लोकप्रियता काफी ज्यादा थी. लेकिन ये दोनों एक दूसरे से काफी ईर्ष्या करती थी. यही कारण था कि ये एक दूसरे को देखना तक पसंद नहीं करती थी. इन दोनों के बीच की इस दुश्मनी को भी इंडस्ट्री में हर कोई जानता था. मगर अब दोनों एक दूसरे से अपने सारे गिले शिकवे भुलाकर दोस्त बन गयी है. ये दोनों एक साथ कई शोज में नजर भी आयी है.

rajesh khanna and amitabh bachchan fight

राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन 

बॉलीवुड इंडस्ट्री में राजेश खन्ना को पहला सुपरस्टार कहा जाता हैं. राजेश खन्ना ने लगातार 17 सुपरहिट फिल्मों का रिकॉर्ड बनाया है. जिसे आज तक कोई अभिनेता हिला तक नहीं सका. मगर अमिताभ बच्चन के साथ काका के रिश्ते में काफी मतभेद और दरार थी. हालांकि दोनों ने कई सारी फिल्मों में काम किया था. अमिताभ के आ जाने के बाद राजेश खन्ना की कई सारी फिल्में फ्लॉप होने लगी थी. जिसके बाद ऐसा कहा जाता हैं कि काका अमिताभ से चिढ़ने लगे थे. इस वजह से दोनों में आपसी दूरी आ गयी थी. मगर जीवन के अंतिम क्षणों में राजेश खन्ना ने सब कुछ भुलाकर एक बार फिर से अमिताभ को गले लगा लिया था. राजेश खन्ना के निधन पर पूरा बच्चन परिवार उनके परिवार के साथ था.