किसी ने अपनी खूबसूरत आँखें तो किसी ने बोन मैरो, बॉलीवुड के इन सुपरस्टार्स ने किया है अपना अंग दान

5 Bollywood Superstar Has Pledge To Donate Their Organs

अंग दान मानव जीवन में महादान माना जाता है. बीते दिनों साउथ इंडस्ट्री के सुपरस्टार्स पुनीत राजकुमार का निधन हो गया. बहुत ही कम उम्र में पुनीत कार्डिक अरेस्ट की वजह से इस दुनिया से रुखसत हो गए.

 उनके मरने के बाद उनकी दोनों आँखें दान कर दी गयी. अपनी आँखों को दान करने का फैसला पुनीत ने अपनी जवानी में ही लिया था. जो मरणोपरांत पूरा किया. मगर पुनीत इकलौते ऐसे सुपरस्टार नहीं हैं, जिन्होंने अंग दान का ये संकल्प किया था. बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी कई सारे सुपरस्टार्स ऐसे है. जिन्होंने अपना अंग दान करने का फैसला लिया है. तो चलिए उन सुपरस्टार्स के बारे में जानते हैं... 

अमिताभ बच्चन 

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का नाम हर कोई जानता हैं. पिछले 52 सालों से वो इंडस्ट्री में राज कर रहे हैं. अमिताभ ने भी अंग दान करने का प्रण लिया है. उन्होंने अपनी दोनों आँखें दान कर दिया हैं. 

priyanka has donated her organs

प्रियंका चोपड़ा 

बॉलीवुड की देसी गर्ल के नाम से मशहूर प्रियंका चोपड़ा का भी नाम इस लिस्ट में शामिल है. उन्होंने अपने पिता की मौत पर अपने सारे अंगों का दान करने की बात की थी. जिसके तहत उन्होंने अपने सारे अंग दान कर दिए हैं. फ़िलहाल प्रियंका चोपड़ा अमेरिका में अपने पति निक जोनस के साथ मजे की जिंदगी बिता रही हैं. 

salman khan pledge to donate his bone marrow

सलमान खान 

बॉलीवुड के दबंग खान सलमान खान अपने दमदार एक्टिंग और दरियादिली के लिए जाने जाते हैं. सलमान खान ने भी अपना बोन मैरो डोनेट करने का संकल्प लिया हैं. साथ ही वो सभी से लोगों की जान बचाने के लिए ऐसा आग्रह करते रहते हैं. 

aamir has donated his whole body

आमिर खान 

साल 2014 में आमिर ने महाराष्ट्र के एक अंग दान शिविर में एक समाहारों के दौरान उन्हें अपने सारे अंग दान करने की घोषण की थी. आमिर खान बॉलीवुड में मिस्टर पर्फेक्टनिस्ट कहे जाते हैं. वो अपना काम बहुत परफेक्शन के साथ करते हैं.

aishwarya rai has pledged to donate her eyes

ऐश्वर्या राय बच्चन 

इंडस्ट्री की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस और पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय ने की आँखें बहुत खूबसूरत हैं. उनकी खूबसूरती में ये दो आँखें चार चाँद लगाने का काम करती है. मगर बहुत कम लोग इस बात को जानते हैं कि ऐश्वर्या ने अपनी इन दोनों आँखों को दान कर दिया है. ऐश्वर्या के मरने के बाद ये आँखें किसी जरूरतमंद को डोनेट हो जाएगी.