बॉलीवुड की ये सुपरहिट फिल्में बनी गयी इन सुपरस्टार्स के लिए गेम चेंजर, डूबने वाला था करियर

These Iconic Roles Were Turning Points For These Flop Superstar

बॉलीवुड इंडस्ट्री में लोग एक्टर को उसकी दमदार अभिनय की वजह से जानते हैं. सिल्वरस्क्रीन पर उसके अभिनय कौशल को देखकर ही लोग उनकी एक्टिंग के फैन बन जाते हैं.

 बॉलीवुड के जिन एक्टर्स को एक्टिंग नहीं आती, वो ज्यादा समय तक इंडस्ट्री में टिक नहीं पाते हैं. आज हिंदी सिनेमा में कई सारे मंझे हुए और बेहतरीन कलाकार और सुपरस्टार्स शामिल हैं. जिनमें से नये से लेकर पुराने तक हर किसी का नाम शामिल हैं. लेकिन बॉलीवुड के कुछ महानायक ऐसे भी हुए हैं. जिन्होंने इतनी सारी बड़ी कामयाबी के लिए कई बार असफलता का कड़वा घूंट भी पिया हैं. आज हम इंडस्ट्री के उन सुपरस्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं. जिनकी डूबते हुए करियर को फिर से पटरी पर लाने में गेम चेंजर साबित हुई थी, बॉलीवुड की ये सुपर हिट फिल्में....

jaanwar

जानवर 

अक्षय कुमार आज इंडस्ट्री के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर्स में गिने जाते हैं. बॉलीवुड के खिलाड़ी भैया कहे जाने वाले अक्षय कुमार ने कई सारी फिल्मों में कॉमिक, पॉजिटिव और नेगेटिव रोल में काम किया. आज इनकी हर फिल्म 100 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस बहुत आराम से कर लेती हैं. लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब अक्षय कुमार की लगातार 14 फिल्में फ्लॉप हो गयी. सबको लगा कि अक्षय कुमार का करियर खत्म. लेकिन साल 1999 में आयी फिल्म जानवर ने सब कुछ बदल दिया. फिल्म में बाबू लोहार और बादशाह के किरदार ने अक्षय कुमार के करियर को एक नई उड़ान दी. अक्षय कुमार ने एक बार फिर ये साबित कर दिया कि यूँही उन्हें इंडस्ट्री में खिलाड़ी कुमार से नहीं जाना जाता. 

arjun

अर्जुन 

सनी देओल अपनी भारी-भरकम आवाज और दमदार एक्शन के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने इंडस्ट्री में गदर, द हीरो, इंडियन, घायल, बॉर्डर और घातक जैसी सुपरहिट फिल्मों में दमदार अभिनय का प्रदर्शन किया. लेकिन सनी देओल ने एक समय ऐसा भी देखा जब उनकी फिल्में फ्लॉप होने लगी थी. उनका करियर खत्म होने के कगार पर था. इसी समय इनको अर्जुन फिल्म में मुख्य रोल ऑफर हुआ. इस फिल्म को करने के बाद एक बार फिर से सनी देओल इंडस्ट्री में हिट हो गए. 

wanted movie

वांटेड 

सलामन खान ने इंडस्ट्री में एक्शन, रोमांटिक और कॉमेडी हर तरह की फिल्मों में बेहतरीन अभिनय की हैं. बॉलीवुड के सफल सुपरस्टार्स के लिस्ट सलमान खान का भी नाम शामिल हैं. सलमान ने अबतक अपने करियर में 139 से ज्यादा फिल्मों में काम किया हैं. लेकिन एक समय ऐसा भी था जब इनका करियर फ्लॉप फिल्मों की वजह से डूबने के कगार पर था. फिर इनको साल 2009 में आयी फिल्म वांटेड में मुख्य भूमिका में कास्ट किया गया. ये फिल्म सुपरहिट रही और एक बार फिर से सलमान खान का करियर चल पड़ा. 

mohabbatein amitabh

मोहब्बतें 

अमिताभ बच्चन आज इंडस्ट्री में सदी के महानायक के नाम से विख्यात हैं. उन्होंने अपनी मेहनत, लगन और दमदार एक्टिंग कौशल के बल पर अपना इतना बड़ा मुकाम हासिल किया. पिछेल 52 साल से अमिताभ इंडस्ट्री में राज कर रहे हैं. लेकिन अमिताभ की जिंदगी में एक दौर ऐसा भी आया. जब इनका करियर डूबने वाला था. इनकी फिल्में फ्लॉप हो रही थी. इसी बीच इनको साल 2000 में आयी फिल्म मोहब्बतें में एक अहम और मुख्य किरदार दिया गया. जिसके बाद अमिताभ बच्चन के करियर को एक नई उड़ान मिली. फिल्म मोहब्बतें में अमिताभ बच्चन का किरदार लोगों को काफी पसंद आया और इसके बाद इन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.