अमिताभ बच्चन से लेकर आमिर खान तक, बॉलीवुड के ये दिग्गज अभिनेता भी करते हैं अन्धविश्वास पर भरोसा

From Amitabh Bachchan To Aamir Khan These 6 Superstars Are Superstitious

बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक सफल और अमीर सेलिब्रिटी है. जिनके पास धन-दौतल और लोकप्रियता हैं. जिसकी वजह से इनके कई सारे फैंस इन पर जान तक लुटाने को तैयार रहते हैं. 

मगर क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड के आपके कई सारे चहिते एक्टर अन्धविश्वावास पर भरोसा करते हैं. आज विज्ञान के जमाने में भी ये चमत्कार में विश्वास करते हैं. सदी के महानायक अमिताभ बच्चन से लेकर बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्टिन्स कहे जाने वाले आमिर खान तक ये सभी किसी न किसी टोटके और चमत्कार को मानते हैं. इसके पीछे की वजह जानकार आप खुद हैरान हो जायेंगे. तो चलिए जानते हैं इन सूची में आने वाले स्टार्स के बारे में.... 

amitabh is superstitious

अमिताभ बच्चन 

बॉलीवुड इंडस्ट्री के बिग बी, सदी के महानायक अमिताभ बच्चन आज किसी भी प्रकार के परिचय के मोहताज नहीं हैं. उन्हें हर कोई जानता हैं. मगर बहुत कम लोग जानते हैं कि अमिताभ बच्चन भी कुछ टोटके मानते हैं. अमिताभ जी को क्रिकेट मैच देखना काफी पसंद हैं. लेकिन वो कभी भी इंडिया का मैच लाइव देखना पसंद नहीं करते क्योंकि उनका मानना हैं कि, ''जब वो भारत का क्रिकेट लाइव देखते हैं, तो उस दिन टीम वो मैच हार जाती है.''

shahrukh khan superstitious

शाहरुख खान 

इंडस्ट्री किंग खान, बादशाह कहे जाने वाले शाहरुख खान का नाम आज पूरी दुनिया में मशहूर है. इनके लाखों-करोड़ों की संख्या में फैंस और चाहने वाले हैं. मगर शाहरुख खान भी ज्योतिष अंक पर काफी भरोसा करते हैं. जिसके चलते इनकी सभी गाड़ियों का नंबर 555 हैं. यहां तक की इन्होंने अपनी आईपीएल टीम कोलकता नाइट राइडर्स की जर्सी को एक ज्योतिषी के कहने पर काले से बैंगनी करवा दिया था. 

ranveer

रणवीर सिंह 

इंडस्ट्री में बाजीराव, सिम्बा जैसे कई नामों से मशहूर रणवीर सिंह अपने दौर के सफल एक्टर्स में से एक हैं. लेकिन कुछ सालों पहले वो सेट पर काफी बीमार पड़ने लगे थे. साथ ही उन्हें चोट भी लग जाती थी. इस वजह से उनके घरवालों ने मिलकर उनके पैरों में काला धागा बांध दिया था. तब से वो काफी ठीक रहते हैं. 

secret of salman

सलमान खान 

बॉलीवुड के दबंग भाईजान कहे जाने वाले सलमान खान का भी नाम इस लिस्ट में शामिल हैं. आप ने कई बार उन्हें एक खास प्रकार का फिरोजा ब्रेसलेट पहने हुए देखा होगा. सलमान इस ब्रेसलेट को अपना लकी ब्रेसलेट मानते हैं. जिसे उनके पिता सलीम खान ने दिया था. सलमान इस ब्रेसलेट को ही पहनकर घर से निकलते हैं. 

dipika padukone sriddhivinayak secrets

दीपिका पादुकोण 

बॉलीवुड की मस्तानी के नाम से फेमस दीपिका पादुकोण भी ऐसे की टोटके में विश्वास के लिए जानी जाती है. वो अपने हर फिल्म के रिलीज़ से पहले मुंबई के श्रीसिद्दिविनायक मंदिर में माथा टेकने के लिए जाती हैं. उनका मानना है कि इससे उनकी फिल्में सफल होती है. 

aamir khan is Superstitious

आमिर खान 

इस लिस्ट में इंडस्ट्री के मिस्टर परफेक्टिन्स कहे जाने वाले आमिर खान का भी नाम शामिल है. वैसे तो आमिर ने अपनी फिल्म पी के में अंधविश्वासों और झूठी मान्यतों का खंडन किया था. लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि आमिर खुद ये मानते हैं कि दिसंबर का महीना उनके लिए शुभ हैं. इसलिए उनकी ज्यादातर फिल्में दिसंबर में रिलीज़ होती हैं.