डर से लेकर डॉन तक इन 5 बेहतरीन फिल्मों में शाहरुख खान निभाया हैं दमदार खलनायक की भूमिका

5 Movies In Which Shahrukh Khan Has Acted As A Villain

बॉलीवुड के किंग खान, बादशाह कहे जाने वाले शाहरुख खान ने कई सारे सुपरहिट फिल्मों में बतौर एक्टर काम किया हैं. शाहरुख अक्सर अपने पॉजिटिव रोल्स के लिए ही जाने जाते हैं. लेकिन शाहरुख ने अपने करियर में कुछ ऐसी फिल्मों में भी काम किया. 

shahrukhan don

जिसमें वो जबरदस्त खलनायक की भूमिका में नजर आये. इन चुनिंदा फिल्मों में उन्होंने नेगेटिव रोल में भी लीड पॉजिटिव रोल के एक्टर से ज्यादा सुर्खियां बटोरीं थी. साथ ही उन्हें कई सारे अवॉर्ड भी मिले थे. तो चलिए उन फिल्मों की बारे में जानते हैं जिनमें किंग खान ने खलनायक की भूमिका में सिल्वर स्क्रीन पर कहर ढाह दिए थे....

डॉन 

साल 1978 में अमिताभ बच्चन स्टारर फिल्म डॉन के रीमेक में शाहरुख खान को कास्ट किया गया था. ये फिल्म साल 2006 में आयी थी. जिसमें शाहरुख खान ने एक बार फिर साबित कर दिया था कि पॉजिटिव हो या नेगेटिव वो हर रोल में छा जाने की काबिलियत रखते हैं. हालांकि इस फिल्म में साल 1978 की डॉन से ज्यादा ट्विस्ट था. 

baazigar

 बाजीगर 

साल 1992 में आयी इस थ्रिलर ड्रामा फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर खूब कमाई की थी. इस फिल्म में शाहरुख खान ने नेगेटिव रोल में काम किया था. फिल्म बाजीगर इस साल की सुपरहिट फिल्म साबित हुई थी. जिसने जमकर कमाई की थी. इस फिल्म की सबसे खास और इंटरेस्टिंग बात ये रही थी कि, इसमें शाहरुख खान पॉजिटिव और निगेटिव दोनों भूमिका में दिखाई दिए थे. जिसे देखकर फैंस के ख़ुशी से झूम उठे थे. 

darr

डर 

साल 1993 में एक बार फिर से शाहरुख खान नेगेटिव रोल की भूमिका में नजर आये थे. उन्होंने सनी देओल, काजोल स्टारर फिल्म में खलनायक की भूमिका में काम किया था. इस फिल्म में शाहरुख ने एक साइको करैक्टर में दिखाई दिए थे. जो किरण नाम की लड़की से प्यार करता हैं. इस फिल्म में शाहरुख ने प्यार में पागल इंसान के रूप में सारी हदें पार कर दी थी. इस फिल्म का डायलॉग आई लव यू ककक........  किरण आज भी काफी मशहूर है. 

anjaam

अंजाम 

डर फिल्म के बाद एक बार फिर शाहरुख खान रोमांटिक ड्रामा फिल्म अंजाम में बतौर खलनायक नजर आये थे. इस फिल्म में शाहरुख खान के साथ जूही चावल और माधुरी दीक्षित मुख्य भूमिका में दिखाई दी थी. इस फिल्म के लिए बेस्ट एक्टर इन नेगेटिव रोल की केटेगरी में शाहरुख खान को बेस्ट एक्टर इन नेगेटिव रोल का अवॉर्ड दिया गया था. 

duplicate

डुप्लीकेट 

साल 1998 में आयी फिल्म डुप्लीकेट में शाहरुख खान ने डबल रोल किया था. जिसमें से एक पॉजिटिव और दूसरा नेगेटिव था. इस फिल्म में उन्होंने मनु दादा का नरकारत्मक रोल किया था. जिसे फैंस ने काफी पसंद किया था. ये फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर सफल नहीं हुई थी. लेकिन लोगों ने शाहरुख की एक्टिंग काफी पसंद की थी.