24 साल बाद एक बार फिर से भगवान राम की भूमिका में नजर आएंगे अरुण गोविल, इस फिल्म से कर रहे हैं वापसी

Arun Govil Will Play The Role of Bhagwan Shri Ram in OMG 2

दूरदर्शन के मोस्ट पॉपुलर सीरियल रामायण में भगवान राम की भूमिका निभाने के बाद अरुण गोविल को मिलती सफलता. अरुण गोविल को भगवान राम के रोल में भारत में सबसे ज्यादा लोकप्रियता हासिल हुई थी. 

लेकिन बहुत कम लोग इस बात को जानते हैं कि अरुण गोविल ने इससे पहले भी कई सारी फिल्मों और टीवी शोज में अहम किरदार निभाया था. अब 24 साल बाद एक बार फिर से वो इंडस्ट्री में वापसी करने वाले हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अरुण गोविल एक बार फिर से भगवान राम के ही किरदार को निभाने जा रहे हैं. साल 2012 में आयी फिल्म ओह माय गॉड के सीक्वल में अरुण गोविल भगवान राम की भूमिका में नजर आने वाले हैं. ओह माय गॉड 2 का निर्देशन अमित राय कर रहे हैं. जबकि इस फिल्म का प्रोडक्शन अश्वनी वर्दे और अक्षय कुमार करेंगे. साथ ही इस फिल्म में अक्षय कुमार भगवान शिव के रोल में दिखाई देंगे. काफी लम्बे समय बाद अरुण बड़े पर्दे पर वापसी कर रहे हैं. इससे पहले भी उन्होंने बॉलीवुड की कई सारी सफल फिल्मों में काम किया था. इनके जीवन के 5 सफल फ़िल्में इस प्रकार हैं...... 

arun govil movies

पहेली (1977)

पहेली फिल्म से ही अरुण गोविल ने इंडस्ट्री में अपना डेब्यू किया था. इस फिल्म का निर्देशन ताराचंद्र बड़जात्या ने किया था. इस फिल्म में अरुण ने बलराम का रोल किया था. लेकिन इस फिल्म में इनको ज्यादा लोकप्रियता नहीं मिली थी. 

सावन को आने दो (1979)

सावन को आने दो फिल्म को इनके जीवन में काफी बेहतरीन फिल्म माना जाता हैं. इस फिल्म से अरुण को काफी लोकप्रियता हासिल हुई थी. इस म्यूजिकल रोमांटिक फिल्म को करने के बाद इन्हें 'स्टार ऑफ़ टुमारो' के नाम से पुकारा जाने लगा. 

अय्याश (1982)

सावन को आने दो के बाद से इनके पास कई फिल्मों के ऑफर आने लगे थे. इसके बाद इन्होंने शक्ति सामंत की फिल्म अय्याश में काम किया. जिसमें इनके साथ संजीव कुमार और मदनपुरी भी अहम भूमिका में थे. 

arun govil tv showa

भूमि (1982)

ये बॉलीवुड की पहली एक फिल्म थी जिसे ब्रज भाषा में बनाया गया था. इसमें रविंद्र जैन ने म्यूजिक दिया था और इसमें भी अरुण मुख्य भूमिका में नजर आये थे. 

बादल (1985)

साल 1985 में बनी फिल्म बादल एक मल्टी स्टारर फिल्म थी. जिसमें शम्मी कपूर, मिथुन चक्रवर्ती, मदनपुरी, पूनम ढिल्लो, शक्ति कपूर और राजेंद्र नाथ थे. इस फिल्म को आनंद सागर ने बनाई थी. 

इसके अलावा को कानून, दो आँखें बारह हाथ, लवकुश जैसे फिल्मों में भी नजर आये थे. इसके अलावा ये विक्रम बेताल, राजा हरिश्चंद्र जैसे टीवी सीरियल में भी मुख्य भूमिका में नजर आये थे.