80 के दशक में लोगों के दिलों पर राज करने वाली ये खूबसूरत एक्ट्रेसेस अब दिखती हैं ऐसी

80

बॉलीवुड इंडस्ट्री एक ऐसी इंडस्ट्री हैं. जहां पर लोग रातों-रात सुपरस्टार्स भी बन जाते हैं. तो कई सारे लोग रातों-रात ही फ्लॉप भी हो जाते हैं. इंडस्ट्री में अब तक कई सारे लोगों के ना जाने कितने सुपरस्टार्स को आते और जाते देखा. 

लेकिन कुछ एक्टर और एक्ट्रेसेस ऐसे होते हैं. जो सुपरहिट होने के बाद भी लाखों दिलों में बस जाते हैं. वो इतने लोकप्रिय हो जाते हैं कि कई सालों तक लोग उनको देखना पसंद करते हैं. 80 के दशक में बॉलीवुड में कई सारी खूबसूरत अभिनेत्रियों ने इंडस्ट्री में राज किया. लेकिन आज के समय में वो बॉलीवुड फिल्मों के बहुत दूर हो गई हैं. इसलिए आज हम आपको 80 के दशक की कुछ ऐसी ही बेहतरीन एक्ट्रेसेस के बारे में बताने जा रहे हैं. जो कभी लाखों दिलों पर राज करने के लिए जानी जाती थी.... 

mandakini

मंदाकिनी

बॉलीवुड इंडस्ट्री में फिल्म ''राम तेरी गंगा मैली'' से डेब्यू करने वाली मंदाकिनी 80 के दशक में काफी पॉपुलर एक्ट्रेसेस में से एक थी. इन्होंने अपनी पहली फिल्म से ही ओवरनाइट लोकप्रियता प्राप्त की थी. मंदाकिनी इंडस्ट्री में अपनी खूबसूरती और बोल्ड रोल्स के लिए काफी ज्यादा फेमस हुई थी. लेकिन मंदाकिनी सबसे ज्यादा सुर्ख़ियों में दाऊद अपने रिश्ते को लेकर आयी थी. इसके बाद मंदाकिनी फिल्मों से किनारा कर लिया. बाद में इन्होंने काग्यूर रिनपोचे से शादी कर ली और अब अपना हर्बल सेंटर चलती हैं. 

jaya prada

जयाप्रदा

जयाप्रदा अपने समय की टॉप एक्ट्रेसेस में गिनी जाती थी. इन्होंने बॉलीवुड के हर एक सुपरस्टार्स के साथ कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया था. 80 के दशक में हर कोई जयाप्रदा का दीवाना था. हर स्टार के साथ इनकी जोड़ी हिट रहती थी. लेकिन अब ये बॉलीवुड इंडस्ट्री से काफी दूर हो गई हैं. फिल्मों से दूर ये उत्तर प्रदेश की राजनीति में काफी ज्यादा सक्रिय हैं. 

meenakshi sesadri

मीनाक्षी शेषाद्रि 

बॉलीवुड में दामिनी फिल्म से मकबूलियत हासिल करने वाली मीनाक्षी शेषाद्रि 80 के दशक की सबसे लोकप्रिय अभिनेत्री थी. इन्होंने घातक, घायल, हीरो जैसी बेहतरीन फिल्मों में बतौर लीड एक्ट्रेस काम किया था. मीनाक्षी शेषाद्रि काफी ज्यादा खूबसूरत थी जिसकी वजह से हर कोई उनकी फिल्मों और स्क्रीन प्रेजेंस की तरफ आकर्षित था. मीनाक्षी शेषाद्रि ने महज 17 साल की उम्र में ही मिस इंडिया का ख़िताब अपने नाम किया था. लेकिन साल 1995 उन्होंने अमेरिका में एक इन्वेस्मेंट बैंकर से शादी करके यहां से अमेरिका चली गई थी. अब वो वही रहती हैं. 

padmini kolahpuri

पद्मिनी कोलाहपुरी

80 के दशक में जानी- मानी अभिनेत्रियों के लिस्ट में पद्मिनी कोलाहपुरीका नाम भी शुमार हैं. पद्मनी ने कई सारी हिट फिल्मों में काम किया जैसे प्रेम रोग, वो 7 दिन, इंसाफ का तराजू आदि. लेकिन बहुत ही जल्दी पद्मनी ने इंडस्ट्री से दूर होगी थी और इन्होंने प्रदीप शर्मा से शादी करके घर बसा लिया था.