बॉलीवुड के इन सुपरस्टार्स ने माँ-बाप बनने के लिए लिया था सेरोगेसी का सहारा, जानिए इसके बारे में

Bollywood Superstars Who Become Parents By Surrogacy

माँ-बाप बनने की ख़ुशी दुनिया के तमाम खुशियों में सबसे अलग होती हैं. खासकर एक औरत के लिए माँ बनने के मायने बहुत ही अलग होते हैं. उसके लिए ये पल बहुत ही खास होते हैं. 

लेकिन कई सारी औरते ऐसी भी हैं, जो माँ नहीं बन सकती या उनका मिसकैरेज हो जाता हैं. जिसकी वजह से वो लाइफ में कभी माँ नहीं बन पाती हैं. मगर आज मेडिकल साइंस और टेक्नोलॉजी ने काफी तरक्की कर लिया हैं. जिसकी मदद से अब उन औरतों कइ भी माँ बनने के ख्वाब पूरे हो रहे हैं. जो खुद बच्चे को जन्म नहीं दे सकती हैं. मेडिकल साइंस में सेरोगेसी का प्रचलन आज के दौर में काफी तेजी से चल रहा हैं. इस नयी तकनीक से अब लोग बिना शादी किये माँ-बाप बन सकते हैं. सेरोगेसी के मुद्दे पर ही हालही में कृति सैनॉन की फिल्म मिमी भी रिलीज़ हुई थी. आज हम इस लेख में आपको बॉलीवुड के उन सुपरस्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं. जिन्होंने माँ-बाप बनने के लिए इस नयी सेरोगेसी विधि का सहारा लिया था. 

शाहरुख खान 

इस लिस्ट में बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान का भी नाम हैं. शाहरुख खान तीन बच्चों के बाप हैं. इनके एक बेटी और बेटे हैं. इनका छोड़ा बेटा अब्राहम खान का जन्म 27 मई 2013 को सेरोगेसी के जरिए हुआ था. जबकि बेटी सुहाना और आर्यन खान को गौरी ने ही जन्म दिया था. 

सन्नी लियॉन 

सुन्नी लियॉन इंडस्ट्री में अपने बोल्ड सीन के लिए जानी जाती हैं. उन्होंने कई सारी बॉलीवुड फिल्मों में काम किया हैं. साथ ही उन्होंने भी सेरोगेसी के जरिए दो जुड़वाँ बच्चों को जन्म दिया हैं. इसके अलावा उन्होंने एक छोटी बच्ची को भी अडॉप्ट किया हैं. अब वो तीन बच्चों की माँ हैं. 

करन जोहर  

बॉलीवुड के मशहूर प्रोडक्शन हॉउस धर्मा प्रोडक्शन के मालिक करन जोहर इंडस्ट्री के जाने माने सेलिब्रिटी हैं. उन्होंने कई फ़िल्में प्रोडूस की हैं. करन जोहर दो बच्चों बाप हैं. इनके दोनों बच्चे सेरोगेसी के जरिए इस दुनिया में आये हैं. अपने बच्चों का नाम करन ने यश और जूही रखा हैं. 

shilpa shetty daughter

शिल्पा शेट्टी 

शिल्पा शेट्टी बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस हैं. उन्होंने कई सारी सुपरहिट में मुख्य अभिनेत्री के तौर पर काम किया था. शिल्पा दो बच्चों की माँ भी हैं. इनका एक बेटा विवान सात साल का हैं. जबकि शिल्प की बेटी का जन्म 15 फरवरी 2020 को सेरोगेसी के माध्यम से हुआ हैं. शिल्पा ने बेटी का नाम समीषा शेट्टी रखा हैं. 

आमिर खान 

आमिर खान भी बॉलीवुड में तीन बच्चों के पिता हैं. उनके एक बेटी और दो बेटे हैं. हालांकि आमिर ने दो शादियां की थी. अब तो दोनों से तलाक हो गया हैं. लेकिन इनका सबसे छोटा बेटा आज़ाद सेरोगेसी से पैदा हुआ था.