बॉलीवुड में अपनी आइकोनिक रोल्स के लिए जानी जाती हैं, ये 5 हसीनाएं, हर कोई चाहता हैं ऐसा रोल

5 Best Iconic Roles well Played by of Bollywood Actresses

बॉलीवुड में कई सारे एक्ट्रेस ने अनेकों आइकोनिक रोल किये हैं. जिनके चर्चे हर कोई करता हैं. लेकिन इन्हीं आइकोनिक रोल को निभाने वाली कुछ अभिनेत्रियों के नाम भी शामिल हैं.

जिन्होंने अपनी बेहतरीन अदायगी से इन किरदारों को सिल्वर स्क्रीन पर जिन्दा कर दिया. हिंदी सिनेमा में एक से बढ़कर एक बेहतरीन अभिनेत्रियों ने काम किया. लेकिन कुछ अभिनेत्रियों ने आइकोनिक रोल्स के जरिए न सिर्फ दर्शकों के दिल में घर कर लिए, बल्कि उन्होंने हिंदी सिनेमा के इतिहास में भी अपना नाम अमर कर दिया. आज हम ऐसी ही कुछ बेहतरीन एक्ट्रेसेस के बारे में आपको बताने जा रहे हैं..... 

madhuri in hum aapke hain kaun

माधुरी – ‘निशा’ ( हम आपके हैं कौन )

माधुरी दीक्षित ने बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया. साथ ही इनकी जोड़ी को हर दौर के हीरो के साथ काफी पसंद की गयी थी. माधुरी के करियर की सबसे आइकोनिक रोल फिल्म हम आपके हैं कौन में निशा का किरदार माना जाता हैं. 

rekha umrav jaan

रेखा – फिल्म ‘ उमराव ‘ (उमराव जान)

रेखा बॉलीवुड की गोल्डन एरा की सबसे बेहतरीन नायिकाओं में से एक हैं. उन्होंने हिंदी सिनेमा बहुत की अच्छा अभिनय किया हैं. साथ ही उन्होंने साल 1981 में आयी फिल्म उमराव जान में, उमराव जान का आइकोनिक रोल निभाया था. जिससे उन्हें काफी मकबूलियत मिली थी. 

mother india

नरगिस दत्त 

नरगिस हिंदी सिनेमा की उन गिनी-चुनी अभिनेत्रियों में से हैं. जिन्होंने अपनी दमदार एक्टिंग स्किल्स और परफॉरमेंस के दम पर नाम बनाया हैं. नरगिस को हिंदी सिनेमा में फिल्म मदर इंडिया में उनकी आइकोनिक रोल के लिए हमेशा याद रखा जायेगा. मदर इंडिया में इनकी परफॉरमेंस बॉलीवुड की अबतक की बेस्ट परफॉरमेंस मानी जाती हैं. 

chadani sridevi

श्रीदेवी – चांदनी

श्रीदेवी को हिंदी सिनेमा में पहली लेडी सुपरस्टार भी कहा जाता हैं. उन्होंने एक से बढ़कर एक हिट फ़िल्में दी हैं. साथ ही उनके जीवन की अबतक की फिल्मों में चांदनी को मोस्ट आइकोनिक फिल्म मानी जाती हैं. 

basanti in sholey

हेमा मालिनी- बंसन्ती का रोल फिल्म शोले 

हेमा मालिनी अपने समय के सबसे बेहतरीन एक्ट्रेसेस में से एक हैं. उन्होंने हिंदी सिनेमा के कई बड़े एक्टर्स के साथ काम किया हैं. साथ ही हेमा मालिनी अपनी एक्टिंग और रंगरूप के लिए काफी ज्यादा फेमस थी. हेमा मालिनी को हिंदी सिनेमा में उनके आइकोनिक रोल बसंती के लिए हमेशा याद किया जायेगा. फिल्म शोले में बसंती के रोल में हेमा मालिनी ने दमदार काम किया था.