बॉलीवुड के इन सुपरस्टार्स ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट शुरू किया था अपना फ़िल्मी करियर, आज है सुपरस्टार्स

5 Actors Who started their Career as a Child Artist

बॉलीवुड इंडस्ट्री में हर साल कई सारे नये चेहरे डेब्यू करते हैं. लेकिन हर चेहरा कामयाब नहीं हो पाता है. तो वहीं कुछ स्टार इंडस्ट्री में ऐसे भी हैं. जिन्होंने बचपन में इंडस्ट्री में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपना सफर शुरू किया था. 

आज उनका नाम बॉलीवुड के सबसे चहिते सुपरस्टार्स में शुमार होता हैं. बॉलीवुड में उर्मिला मातोंडकर से लेकर आमिर खान और संजय दत्त ने चाइल्ड अस्टिस्ट के तौर पर कदम रखा था. मगर आज ये सभी सबसे सफल एक्टर्स हैं. तो आइये जानते हैं कौन किस फिल्म में बतौर बाल कलाकार नजर आया था... 

kunal khemu

कुणाल खेमू 

कुणाल खेमू बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने कलयुग, कलंक, लूटकेस जैसी फिल्मों में दमदार एक्टिंग की हैं. कुणाल ने अपना करियर बहुत ही कम उम्र में ही शुरू कर दिया था. इन्होंने बतौर चाइल्ड एक्टर कई सारी फिल्मों में काम किया. जैसे राजा हिंदुस्तानी,  हम है राही प्यार के, ज़ख्म और भाई जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया था. 

hiritik roshan child

ऋतिक रोशन 

ऋतिक रोशन बॉलीवुड के हैंडसम और गुडलुकिंग एक्टर्स में से एक हैं. साथ ही इनकी डांसिंग और एक्टिंग स्किल्स के लिए हर कोई इन्हें पसंद करता है. ऋतिक  ने साल 1980 में आईओ फिल्म आशा में एक छोटे बच्चे की भूमिका में नजर आये थे. साल 2000 से ऋतिक रोशन ने अपना बॉलीवुड डेब्यू कहो ना प्यार से किया था. 

aamir childhood movie

आमिर खान 

बॉलीवुड में आमिर खान को लोग मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से ज्यादा जानते हैं. वो दुनिया के सबसे सफलतम सुपरस्टार्स में से एक हैं. आमिर ने फिल्म यादों की बारात में एक छोटा सा करिदार एज ए चाइल्ड आर्टिस्ट निभाया था. 

urmila in masoom

उर्मिला मातोंडकर

उर्मिला मातोंडकर को सबसे ज्यादा लोकप्रियता फिल्म रंगीला से मिली थी. इसके अलावा उर्मिला ने कई सारी हिट फिल्मों में बतौर लीड एक्ट्रेस काम किया. उर्मिला की एक्टिंग और खूबसूरती की वजह से कई सारे लोग आज भी इनके दीवाने हैं. लेकिन बहुत कम लोग इस बात को जानते हैं कि उर्मिला ने साल 1983 में आयी फिल्म मासूम में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया था. इस फिल्म ने काफी ज्यादा लोकप्रियता हासिल की थी. 

sanjay childhood

संजय दत्त 

संजय दत्त आज इंडस्ट्री में बहुत बड़ा नाम हैं. इन्होंने फिल्म रॉकी से अपना बॉलीवुड डेब्यू जरूर किया था. लेकिन इनकी पहली फिल्म रेशमा और शेरा थी. जिसमें ये एक छोटे से कव्वाली गाने वाले की भूमिका में नजर आये थे.