प्रीति जिंटा इन 5 हैंडसम और जानी-मानी हस्तियों को कर चुकीं हैं डेट, लिस्ट में अभिषेक बच्चन और युवराज

5 Love Affairs and Rumors Boyfriends of Preity Zinta

प्रीति जिंटा बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक समय की सबसे ज्यादा लोकप्रिय अभिनेत्री रह चुकी हैं. इन्होंने इंडस्ट्री में तीनों खानों के साथ-साथ कई सारे सुपरस्टार्स के साथ बेहतरीन फ़िल्में की हैं. 

प्रीति जिंटा अपनी कामयाब फिल्मों के साथ-साथ दूसरे एक्टर्स के साथ लिंक की ख़बरों को लेकर भी काफी ज्यादा चर्चा में रहीं हैं. सूत्रों की माने तो प्रीति जिंटा ने कई सारे सुपरस्टार्स को डेट कर चुकी है. जिनमें बॉलीवुड के जूनियर बच्चन अभिषेक के अलावा पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह का भी नाम शामिल हैं. 

इस फिल्म से किया था बॉलीवुड डेब्यू 

31 जनवरी 1975 को हिमाचल प्रदेश में जन्मी प्रीति जिंटा ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में खूब ज्यादा नाम कमाया है. साथ ही उनकी गिनती इंडस्ट्री की सफल एक्ट्रेसेस में होती हैं.  साल 1998 में शाहरुखान और मनीषा कोइराला स्टारर फिल्म 'दिल से' से ही प्रीति जिंटा ने अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. साथ ही इस साल इनकी एक और फिल्म 'सोल्जर' भी रिलीज़ हुई थी. इन दोनों फिल्मों के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस के अवॉर्ड से नवाजा गया था. साल 2016 में प्रीति जिंटा ने एक अमेरिकी बिजनेसमैन जीन गुडइनफ से साल 2016 में सीक्रेट सेरेमनी में शादी कर ली थी. जीन गुडइनफ प्रीति से 10 साल छोटे हैं और इन दोनों की शादी की खबरें 6 महीनें बाद मीडिया में आयी थी. हालांकि इससे पहले प्रीति जिंटा और नेस वाडिया का अफेयर भी खूब सुर्ख़ियों रहा था लेकिन इन दोनों का ब्रेक हो गया था. आइये जानते है उन 5 हस्तियों के बारे में जिन्हें प्रीति जिंटा डेट कर चुकी हैं.... 

preity with ness wadia

नेस वाडिया 

साल 2004 में प्रीति जिंटा और नेस वाडिया ने एक दूसरे को डेट करना शुरू किया था. दोनों की जोड़ी एकदम मेड फॉर ईच आदर थी. साल 2009 तक इनके बीच की ये लवस्टोरी चलती रही. दोनों एक साथ कई सारे पार्टीज में जाते, हैंगआउट्स करते स्पॉट किये जाते और एक दूसरे के साथ को एन्जॉय भी कर रहे थे. लेकिन साल 2009 में ही इन दोनों ने अलग होने का फैसला ले लिया. जिससे लोग काफी हैरान हो गए. सूत्रों के अनुसार नेस वाडिया ये चाहते थे कि शादी के बाद प्रीति फिल्मों में काम न करें. मगर ये शर्त प्रीति को मंजूर नहीं थी और दोनों ने ब्रेक-अप कर लिया. 

priety with brett lee

ब्रेट ली 

ऑस्ट्रेलिया के फेमस क्रिकेटर ब्रेट ली के साथ भी प्रीति जिंटा के लिंक-अप ली ख़बरें भी थी. जिसको प्रीति ने सिरे से नकारा दिया था, लेकिन ब्रेट ली ने खुद इस बात को मीडिया से साझा किया था. साथ ही दोनों को कई जगहों पर एक साथ स्पॉट भी किया गया था. 

yuraj and priety

युवराज सिंह 

भारत क्रिकेट के बेहतरीन बल्लेबाज और ऑल राउंडर युवराज सिंह के साथ भी प्रीति जिंटा के अफेयर की ख़बरों ने खूब सुर्खियां बटोरी थी. साल 2009 में युवराज सिंह प्रीति जिंटा की आईपीएल टीम किंग्स इलेवन पंजाब जोकि अब पंजाब किंग्स के नाम से जानी जाती है. उसके कप्तान बने थे. तब इन दोनों के रिश्ते में होने की बात चली थी. दोनों शाम अक्सर एक साथ बिताते थे. 

priety and mark robinsons

मार्क रॉबिनसन

प्रीति जिंटा ने इंडियन एक्टर-मॉडल मार्क रॉबिनसन को डेट किया था. जिसका खुलासा खुद मार्क रॉबिनसन ने अपने एक मीडिया इंटरव्यू में किया था. साथ ये दोनों कुछ समय के लिए लिविंग रिलेशनशिप में भी थे. मगर कुछ समय बाद इन दोनों को लगा कि इनकी पर्सनालिटी और लाइफस्टाइल एक दूसरे से अलग है और ये अलग हो गए. 

preity with abhishek bachchan

अभिषेक बच्चन 

अभिषेक बच्चन और प्रीति जिंटा ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया हैं. साथ ही इन दोनों के बीच लिंक अप की ख़बरें भी खूब रही. इन दोनों के अफेयर की ख़बरों ने इंडस्ट्री में सबको हैरान कर दिया था. इन दोनों की ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री लोगों को काफी पसंद आ रही थी. फिर वो अलविदा ना कहना हो या झूम बराबर झूम. मगर जब इन दोनों से इनके रिश्ते के बारे में पूछा गया तो इन दोनों ने एक दूसरे को बेस्ट फ्रेंड ही बताया.