वास्तु टिप्स: घर में लगाइये क्रासुला का पौधा, हो जायेंगे धनवान

Crassula plant helps to become rich, know about it

घर में अपार धन-वैभव और सम्पत्ति के लिए लोग काफी ज्यादा मेहनत करते है. ताकि उनके घर में माँ लक्ष्मी की कृपा बरसती रहे. साथ ही उन्हें किसी भी चीज की कमी ना हो. 

इसलिए लोग अपने जीवन में वास्तु टिप्स को बहुत महत्व देते है क्योंकि वास्तु में कई सारे ऐसे तरीके बताएं गए है. जिनके द्वारा आप बहुत ही आराम से धनवान बन सकते है. वास्तु में पेड़-पौधों को भाग्य और शुभता का प्रतीक माना गया है. साथ ही घर को सजाने और आकर्षक बनाने के लिए लोग पेड़-पौधे लगाते हैं. जिससे घर में ताजगी के साथ-साथ हरियाली भी बनी रहे. साथ ही कई सारे पौधे ऐसे भी होते हैं जो दैनिक जीवन में काफी ज्यादा कामगार होते हैं. मगर क्या आप जानते है कि एक ऐसा पौधा भी है जिसे घर में लगाते ही उसके सकारात्मक प्रभाव से आप धनवान बन सकते है? शायद नहीं! लेकिन वास्तुशास्त्र में एक ऐसे पौधे के बारे में बताया गया है. जिसे मनी यानी धन बढ़ाने वाला पौधा कहा जाता है. जिसे घर में लगाने से घर में धन-वैभव की वृद्धि होती है. तो आइये उस पौधे के बारे में जानते है... 

इस पौधे का नाम है क्रासुला 

  1. क्रासुला एक मनी प्लांट ही होता है. लेकिन वास्तु में इसका महत्व काफी ज्यादा होता है क्योंकि इसको घर में लगाने से सौभाग्य और खुशियां दोनों घर में प्रवेश करती है. 
  2. ऐसा माना जाता है कि ये पौधा चुंबक की तरह पैसों को खींचता है. जिससे पैसों का आगमन घर में तेजी से बढ़ जाता है. इसको घर में लगाने से सकारात्मकता बढ़ जाती है. जिससे माँ लक्ष्मी और अन्य देवताओं की कृपा भी आपके घर में ज्यादा होती है. 
  3. ये पौधा बहुत छोटा सा होता है. इसकी पत्तियां काफी ज्यादा मुलायम और गहरे हरे रंग की होती है. इसके पत्ते काफी बड़े और फैले हुए होते है. बिल्कुल घास की तरह ही होते है. 
  4. इस पौधे की खासियत ये है कि इसे लगाने में ज्यादा मेहनत या दिक्कत नहीं होती है. बस इसको खरीदकर इसे किसी गमले या कहीं खाली जमीन में लगा देना चाहिए. इसके बाद ये अपने आप फैलता चला जाता है. 
  5. क्रासुला का ये पौधा किसी भी मौसम में और कभी भी लग जाता है. ये धूप-छांव हर जगह बहुत ही आराम से बना रह सकता है. 
  6. इस पौधे को अपने घर के मुख्य द्वार के दाएं तरफ लगाने से घर में धन लाभ होता है. साथ ही ये तेजी से पॉजिटिव एनर्जी को खींचता है. जिससे घर में शुभता और सौभाग्य का आगमन होने लगता है.