वास्तु टिप्स: दूसरों से ये चीजें उधार में मांगने से घर में आता दुर्भाग्य,भूलकर भी ना करें ये गलती

Vastu tips never borrow these 4 things from someone is inauspicious

वास्तु के हिसाब से घर में कई बार वास्तुदोष रह जाने से विपत्तियां आने लगती है. घर में दुर्भाग्य का आगमन हो जाता है. साथ ही ऐसे  घरों में रहने वाले लोगों के मन में भी नकारात्मकता भर जाती है. 

ऐसा कई कारणों से हो सकता है कि घर में नेगेटिविटी आने लगती है. जिन कारणों के बारे में विस्तार से वास्तुशास्त्र में बताया गया है. ऐसा ही एक कारण उधार में ली गई कुछ वस्तु को भी माना जाता है. जिसके बाद से घर का दुर्भाग्य शुरू हो जाता. वास्तु के हिसाब से कुछ खास प्रकार की चीजों को ना कभी उधार में लेना चाहिए और ना नहीं किसी को देना. इनकी ही वजह से घर में परेशानियां अचानक से बढ़ जाती है. तो आइये इनके बारे में विस्तार से जानते है..... 

घर में रखा शंख 

शंख को माँ लक्ष्मी का दर्जा दिया जाता है. आपके घर में रखें शंख से भगवान विष्णु और माँ लक्ष्मी दोनों की कृपा आप पर बना रहती है. लेकिन अगर आप इसे किसी को उधार में दे देते है. तो उसी समय से आपका नुकसान होने लगता है क्योंकि वास्तु के अनुसार ऐसा करने से आप अपने घर की लक्ष्मी को दूसरे को दे दिया है. जिससे माँ लक्ष्मी का आशीर्वाद भी दूसरे के घर चला जाता है. इसलिए इसे उधार में लेने और देने दोनों से बचना चाहिए. 

किसी दूसरे के वस्त्र 

अक्सर कई लोग दूसरे लोगों के वस्त्रों को पहनने के लिए मांग लेते है. जोकि वास्तु दोष माना जाता है और वास्तु में ऐसा करना अशुभ माना जाता है क्योंकि हर के इंसान की उसकी अपनी ऊर्जा होती है. ऐसे में अगर आप अपना कपड़ा किसी और को दे देते है. तो इससे उस व्यक्ति के ऊपर नकारात्मकता हावी हो जाती है. किसी भी शुभ कार्य में जाते समय किसी दूसरे के वस्त्र नहीं पहनने चाहिए. इसका असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ने लगता है. 

किसके बेड पर ना सोये 

कई बार लोग दूसरे के बेड पर सो जाते है. जोकि आम जीवन में काफी हल्के में लिया जाता है लेकिन वास्तु के अनुसार ऐसा करना गलत होता है और ये एक प्रकार से दुर्भाग्य को आमंत्रित करना है. ऐसा करने से आप जल्दी अपने कार्यों में सफल नहीं हो पाते है और आपके बने हुए काम भी ख़राब हो जाते है. 

कलम ना लें 

आप अक्सर दूसरे पेन उधार ले लेते है लेकिन उसको लौटना भूल जाते है. जिसके कारण से आपका भाग्य बदल जाता है और आपके ऊपर मुसीबतें आने लगती है. ऐसा करने से आप आर्थिक तंगी के शिकार हो सकते है. आपको कई सारी तकलीफें उठानी पड़ सकती है.