वास्तु टिप्स: अपने ऊपर चढ़े कर्ज को उतारने के लिए अपनाइये वास्तु के ये खास उपाय, दूर हो जायेंगे सारे

Follow these Vastu tips to get rid of Debt

कई बार कर्ज में डूब जाते है. जिसके कारण आप की रातों की नींद हराम हो जाती है. वास्तु के अनुसार आप अगर किसी कर्ज के बोझ से जूझ रहे है. 

या आपके घर में मुफलिसी और आर्थिक तंगी का आलम है. तो ऐसे में आपको ज्यादा सोचने की नहीं, बल्कि वास्तुशास्त्र में बताये गए कुछ खास उपायों का पालन करना चाहिए. वास्तु के अनुसार अपने ऊपर लदे कर्ज के बोझ को जल्दी से उतारने के लिए आपको इन खास उपायों का पालन करना चाहिए. ऐसा करने से आपके जीवन में माँ लक्ष्मी का प्रवेश होता है. साथ ही आपके सारे कर्ज दूर हो जाते है और घर में फैली आर्थिक तंगी दूर हो जाती है. तो आइये उन चमत्कारी उपायों के बारे में विस्तार से जानते है.....

घर या दुकान में जलाये दीपक 

वास्तु के हिसाब से अगर आप अपने कर्ज से जल्दी छुटकारा पाना चाहते है. तो आपको अपने घर या दुकान की उत्तर दिशा की तरफ दीपक जलाना चाहिए. वास्तुशास्त्र में उत्तर दिशा को धन के देवता कुबेर की दिशा मानी जाती है. ऐसे में इस दिशा में हर रोज शाम को दीपक जलाने से आपके सारे कर्ज जल्दी उतर जाते है. साथ ही अचानक से धन लाभ होने की संभावना भी बढ़ जाती है. 

खिड़की का खास ख्याल रखें 

अगर घर में अचानक से कर्ज और फिजूल खर्ची बढ़ गयी है. तो ऐसे में आपको अपने घर की खिड़कियों का खास ध्यान देना चाहिए. धन की फिजूल खर्ची को रोकने और कर्ज से छुटकारा पाने के लिए आपको इन खिड़कियों को लाल या सिंदूरी रंग से पेंट करना चाहिए. साथ ही आप हल्का हरा और पीला रंग भी चुन सकते है. वास्तु के अनुसार ऐसा करने से आपको धनलाभ होता है. 

मंगलवार का दिन है बेस्ट 

कई बार आपके साथ ऐसा होता है कि कर्ज खत्म होने का नाम नहीं होता है. एक न एक कर्ज बचा ही रह जाता है. ऐसे में वास्तुशास्त्र कहता है जब भी आप कर्ज चुकाने जा रहे हो तो मंगलवार का दिन सबसे ज्यादा प्रभाव कारी माना जाता है. अगर आप मंगलवार के दिन कर्ज चुकाते है. तो कर्ज जल्दी खत्म हो जाता है. साथ ही जातक के ऊपर इस दिन की खास कृपा दृष्ट होती है. 

बेवहज पानी ना बहने दें 

वास्तुशास्त्र के अनुसार जिन घरों में नल से पानी टपकता रहता हैं. पानी के नल ठीक से बंद नहीं होते हैं. ऐसे में उस घर में आर्थिक तंगी का माहौल रहता हैं. इससे बचने के लिए घर में सभी नल को बंद करके रखना चाहिए. अगर कोई खराबी हो तो उसे सही करवा लेना चाहिए.