वास्तु टिप्स: घर इस दिशा में वाटर फाउंटेन बदल सकती है आपकी किस्मत, होगा धनलाभ गाने से ब

Vastu tips for Water Fountain in the Home

हर इंसान अपने घर में शांति, खुशहाली और समृद्धि की कामना रखता है. वो चाहता है कि उसके घर में धन-वैभव और यश बना रहे है. इसके लिए वो बहुत प्रयत्न करता है. 

साथ ही वो विधि-विधान से पूजा-अर्चना आदि करता है. लेकिन कई बार घर में मौजूद कुछ चीजों से वास्तुदोष उत्पन्न हो जाता है. जिससे आपके घर में अशांति का माहौल बन जाता है. घर में अगर आपको कोई भी नया निर्माण कार्य या फिर कुछ नयी चीजें लेकर आ रहे है. तो ऐसे में आपको वास्तुशास्त्र में दिए गए नियमों का खास तौर पर पालन करना चाहिए. ऐसे ही वास्तु शास्त्र कहता है की अगर आप घर में वाटर फाउंटेन लगवाना चाहते है. तो आपको कुछ खास नियमों का पालन करना चाहिए. ऐसा करके फाउंटेन लगवाने से आपकी किस्मत बदल सकती है. आपको अपार धनलाभ हो सकता है. तो आइये जानते है कि वाटर फाउंटेन लगवाते समय आपको किन नियमों का पालन करना चाहिए..... 

घर के इस हिस्से में लगा लें वाटर फाउंटेन 

वास्तु के हिसाब से अगर घर का कोई सदस्य बहुत बीमार रहता है. या किसी को कारोबार या काम में कई सारी तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है. तो ऐसी परिस्थितियों में घर में फाउंटेन या उसका शोपीस लगाने से लाभ मिलता है. आप फाउंटेन या उसके शोपीस को घर की बालकनी या गलियारे में लगा सकते है. इससे घर के सदस्यों की तबियत ठीक रहती है और काम में सफलता मिलती है. 

घर के गार्डन में जरूर बनवाये 

वास्तु के अनुसार अगर आपके घर में गार्डन है तो आपको फाउंटेन जरूर बनवाना चाहिए. साथ ही इस बात का ध्यान रखें कि जो फाउंटेन आप बना रहे है. उसका बहाव घर की तरफ हो. अगर इसका बहाव बाहर की तरफ होगी तो आपको लाभ के बदले नुकसान होने लगता है. वास्तु के हिसाब से घर की तरफ बहाव होने से घर में बरकत होती है. साथ ही धनलाभ होने की अपार संभावना होती है. आपका घर धन-धन्य आदि से भरा रहता है. 

मिट्टी के बर्तन 

घर अंदर अगर किसी के काम नहीं बन रहे है. या आपके घर में लोगों को सफलता नहीं मिल रही है और आप इससे बचने के लिए अगर फाउंटेन नहीं लगवा सकते तो आप अपने घर मिट्टी के बर्तन रख सकते है. मिट्टी के पात्र को जल से भरकर घर के उत्तर-पूर्व दिशा में रखने से बिगड़े काम बन जाते है. साथ ही घर में माँ लक्ष्मी और कुबेर की कृपा होती है.