वास्तु टिप्स: सुबह-सुबह इन 8 चीजों को देखना माना जाता है अशुभ, आज ही छोड़िये

Avoid to watch these 8 Things Early in the Morning, it is inauspicious

वास्तु के अनुसार आपकी सुबह की शुरुआत पर ही आपके पूरे दिन का कार्यक्रम निर्भर करता है. ऐसे में आप ने कई बार नोटिस किया होगा कि किसी दिन आपकी सुबह ख़राब हो जाती है. 

तो इसका एक नेगेटिव प्रभाव आपके पूरे दिन पर पड़ता है. इसलिए हर कोई चाहता है कि उसके दिन की शुरुआत ठीक से हो. वो काफी ज्यादा प्रसन्न हो, किसी भी प्रकार का कोई अशुभ ना हो. लेकिन कई बार आपके साथ ना जाने क्यों कई सारी अशुभ चीजें घटित होने लगती है. जिसके पीछे कुछ खास कारण होते है. वास्तु के अनुसार जो लोग सुबह उठते ही इन 8 चीजों का दर्शन सबसे पहले करते है. अक्सर उनके साथ ऐसी चीजें ज्यादा होती है. तो आइये जानते है कि सुबह-सुबह कौन सी 8 चीजों को देखने से बचना चाहिए... 

आइना देखने से बचे 

कई बार लोग सुबह उठते ही शीशे के सामने खड़े हो जाते है. ताकि अपना चेहरा देख सके, लेकिन वास्तु के हिसाब से ऐसा करना शुभ माना जाता है. वास्तुशास्त्र के अनुसार सुबह-सुबह शीशा देखने की बजाय अपने दोनों हथेलियों को एक साथ जोड़कर देखना चाहिए. इससे जीवन में सकारात्मकता आती है और पूरा दिन अच्छे से व्यतीत होता है. 

जूठे बर्तन 

वास्तु के अनुसार सुबह-सुबह तेल लगे हुए या जूठे बर्तन देखने से बचना चाहिए. ऐसी चीजें देखने से जीवन में नेगेटिविटी आती है और पूरा दिन बेकार हो जाता है. 

बंदर 

सुबह-सुबह गलती से भी बंदर का नाम लेने से बचना चाहिए क्योंकि ऐसी मान्यता है कि बंदर का नाम लेने से दिन उलझनों में बीतता है. साथ ही कई बार खाना तक नसीब नहीं होता है. इसलिए इस चीज से जितना बचा जा सकता है बचना चाहिए. 

परछाई देखने से बचे 

वास्तु के हिसाब से सुबह अपनी या दूसरों की, किसी की भी परछाई देखने से बचना चाहिए क्योंकि छाया देखना अशुभ माना जाता है. साथ ही इससे मन में डर और संशय बना रहता है. जिसकी वजह से आपके जीवन में दुःख आते है. 

लड़ते हुए कुत्तों को देखना 

अगर आप सुबह-सुबह घर के बाहर लड़ते हुए कुत्तों को देखते है. तो इसे वास्तु में दोष माना जाता है. इससे दिन बुरा जाता है. 

जानवरों की तस्वीरें 

सुबह उठते ही जानवरों की तस्वीरों को देखने से बचना चाहिए. इससे दिन में विवाद होने की संभावना बनी रहती है. साथ ही ये अशुभ भी होता है. इसलिए अपने घर में जानवरों की तस्वीरें लगाने से बचें. 

ध्रूमपान करना 

कई लोगों की आदत होती है कि वो सुबह उठते ही सिगरेट पीने लगते है. सिगरेट हर वक्त स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होता है. लेकिन सुबह-सुबह ही स्मोक करना ज्यादा खरतनाक माना जाता है. ये कैंसर होने की संभावना को बढ़ा देता है. 

सुबह किसी के साथ ना उलझे 

कई बार हम सुबह उठते है कि किसी से तकरार हो जाता है. जिसका सीधा असर मस्तिष्क पर पड़ता है और नेगेटिविटी आपको घेर लेते है. ऐसे में सुबह-सुबह उठते ही किसी भी उलझने से बचना चाहिए.