प्रॉपर्टी टिप्स: फेस्टिव सीजन में घर लेने की पीछे होती हैं ये 4 अहम वजहें, जानिए इनके बारे में

4 Reason to buy Home in a Festive season

घर खरीदने के लिए अच्छे मौके के तलाश में हर कोई रहता हैं. सब सोचते हैं कि जब डील अच्छी और सस्ती होगी तभी घर खरीदना चाहिए. जोकि एक बहुत अच्छा फैसला होता हैं. 

साथ ही फेस्टिव सीजन में भी घर खरीदने के सबसे बेहतरीन फायदे होते हैं. अगर आप फेस्टिव सीजन में घर खरीदते हैं. तो आपको क्या लाभ होगा इसके बारे में आपको जानकारी रखनी चाहिए. इसलिए आज हम आपको इस आर्टिकल में फेस्टिव सीजन में घर खरीदने के पीछे की 4  बड़ी वजहों के बारे में बताने जा रहे हैं. तो आइये उनको विस्तार से समझते हैं.... 

ब्याज दरें: फेस्टिवल के सीजन में कई सारे बैंक होम लोन लेने वालों को बेहतरीन और आकर्षक ऑफर देते हैं. वो इस सीजन में आपको किफायती और अफोर्डेबल इंटरेस्ट रेट पर लोन देने को तैयार हो जाते हैं. जिससे होम बायर्स को काफी ज्यादा फायदा होता हैं. इसलिए फेस्टिव सीजन घर खरीदने के लिए एक बेहतरीन विकल्प हैं. 

ब्याज दर पर सब्सिडी: अगर आप पहली बार घर खरीदना चाहते हैं. तो आपको प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY) के तहत ब्याज दरों पर सब्सिडी भी मिलती हैं. इस योजना के अनुसार आपको ब्याज पर 2.5 लाख तक की छूट मिल जाती हैं. इसको आपके मूलधन में पहले ही कम कर दिया जाता हैं. जिससे आपकी मासिक किश्त 2200 रुपए प्रति माह कम हो जाती हैं. 

प्रॉपर्टी के भाव पर छूट: कई सारे बिल्डर्स इन फेस्टिव सीजन में अपनी प्रॉपर्टी के भाव पर आकर्षक ऑफर देते हैं. जिससे ग्राहक उनके पास ज्यादा से ज्यादा आये. ऐसे में फेस्टिव सीजन में इन ऑफर्स का लाभ उठाना सबसे ज्यादा फायदेमंद होता हैं. 

छूट और फ्रीबीज: प्रॉपर्टी का सेक्टर कोरोना के कारण मंदी की मार झेल रहा हैं. ऐसे में कई सारे डीलर्स इसमें तेजी लाने के लिए इन फेस्टिव सीजन में दांव लगाते हैं. उनका मानना हैं कि त्योहारों में बिक्री करना शुभ होता हैं. ऐसे में वो प्रॉपर्टी बेचने के लिए कई सारे लुभावने ऑफर देते हैं. ऐसे में डील करते समय ऑफर की पारदर्शिता एक बार जरूर चेक कर लें. इस बात की जानकारी कर लें कि ऑफर में कोई छुपी हुई शर्त तो नहीं शामिल हैं ना? साथ एक अच्छे ट्रैक रिकॉर्ड वाले डेवलपर पर ही भरोसा करके ही बिल्डिंग खरीदनी चाहिए. 

तो अब आप समझ गए होंगे कि आखिर फेस्टिव सीजन में घर खरीदने का प्लान क्यों बेस्ट माना जाता हैं.